BREAKING

दक्षिण भारत में चक्रवाती तूफान ने दी दस्तक, 8 लोगों की मौत, कई नाविक और बोट गायब

 फाइल फोटो

 तिरुवनन्तपुरम,

दक्षिण भारत में चक्रवाती तूफान ‘ओखी’ ने एक बार फिर दस्तक दी है। ‘ओखी’ के चपेट में आने से तमिलनाडु और केरल के दक्षिणी जिलों में 8 लोगों की मौत हो गई है। जबकि, 4 नाविक और करीब एक दर्जन बोट गायब हो गए हैं। इस तूफान के कारण यहां कई दिनों से मूसलाधार बारिश हो रही है, जिससे आम जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। इंडियन नेवी ने सर्च ऑपरेशन के लिए 5 शि‍प तैयार कर रखे हैं। एयरक्राफ्ट और कोस्ट गार्ड भी रेस्क्यू और सर्च ऑपरेशन में लगे हैं।

इस तूफान के कन्याकुमारी से 60 किलोमीटर दक्षिण में रहने के समय अगले 24 घंटे में भारी बारिश का अंदेशा जताया गया था। भारतीय मौसम विज्ञान की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार 65-75 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से हवा चल रही है। यह चक्रवाती तूफान लक्षद्वीप की ओर बढ़ रहा है और यह दो दिसंबर तक यहां पहुंच जाएगा। आने वाले दिनों में इस तूफान के और भी खतरनाक होने की संभावना है।

तमिलनाडु सरकार ने राज्य और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल की टीमों को तैनात किया है। मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने का निर्देश दिया गया है। लोगों को सावधान रहने को कहा गया है। मौसम को देखते हुए इन क्षेत्रों से गुजरने वाली कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मौसम विभाग के साइक्लोन केंद्र ने कहा है कि ockhi साइक्लोन से केरल के तटीय इलाकों में झमाझम बारिश होगी। मौसम विभाग ने बताया है कि दक्षिण केरल में अलपुझा कोट्टयम इडुक्की कोल्लम तिरुवनंतपुरम जिलों में नुकसान हो सकता है। इसके अलावा तमिलनाडु के कन्याकुमारी टूटूकुड़ी तिरुनेलवेली जिलों में भी इस तूफान के चलते नुकसान होने की आशंका जताई गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

त्रिपुरा में आज से बीजेपी की सरकार, पीएम बोले- इतिहास में दर्ज हो गया यह चुनाव, भविष्य में होती रहेगी चर्चा

अगरतला, त्रिपुरा में आज से लेफ्ट का राज खत्म हो गया और बीजेपी नेता बिप्लब ...

कांग्रेस को मुस्लिम पार्टी ठहराने में जुटी बीजेपी- सोनिया गांधी

 फाइल फोटो नई दिल्ली, कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने शुक्रवार को इंडिया टुडे कॉन्क्लेव में ...

इस कारण बंद हो रहा है सुपरहिट क्राइम शो ‘सावधान इंडिया’

मुंबई, अच्छी टीआरपी होने के बावजूद क्राइम शो ‘सावधान इंडिया’ को बंद करने का निर्देश ...