BREAKING

जम्‍मू-कश्‍मीर महिला फुटबॉल खिलाड़ियों ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की

 फोटो- ट्वीटर

 नई दिल्ली,

जम्‍मू-कश्‍मीर महिला फुटबॉल खिलाड़ियों ने मंगलवार को केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की। बातचीत के दौरान लड़कियों ने गृहमंत्री से खेल के बेहतर बुनियादी ढांचे और सुविधाएं तैयार करने के आवश्‍यकता और राज्‍य के युवाओं की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए अधिक अवसर उपलब्‍ध कराने पर ध्‍यान देने की मांग की।

राजनाथ सिंह ने एक ट्वीट कर कहा, ‘जम्‍मू-कश्‍मीर की पहली महिला फुटबॉल टीम की युवा और ऊर्जावान लड़कियों से मुलाकात हुई। वे फुटबॉल को लेकर अत्‍यंत उत्‍साहित थीं। ये लड़कियां नए युग की ‘लैंगिक सीमा को तोड़ने’ की भूमिका अदा कर, दूसरों के लिए उदाहरण बन रही हैं। मैं उन्‍हें सफलता और भविष्‍य के लिए शुभकामनाएं देता हूं।’

श्री राजनाथ सिंह ने बताया कि राज्‍य में खेल सुविधाओं के उन्‍नयन के लिए अतिरिक्‍त 100 करोड़ रूपये का विशेष प्रावधान किया गया है। केंद्रीय गृह मंत्री ने तत्काल ही राज्य की मुख्यमंत्री सुश्री महबूबा मुफ्ती से फोन पर बात कर युवा खिलाड़ियों की परेशानियों को दूर करने के लिए तुरंत कदम उठाने को कहा।

बता दें कि जम्‍मू-कश्‍मीर ‘चीफ मिनिस्‍टर्स XI’ टीम हाल ही में महाराष्‍ट्र के कोल्‍हापुर में भारतीय महिला फुटबॉल लीग चैम्‍पियनशिप में शामिल हुई थी। 22 लड़कियों में 11 जम्‍मू-कश्‍मीर की हैं, जिनमें से 4 जम्‍मू क्षेत्र और 2 लद्दाख से हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

किसी दूसरे को ट्रांसफर कर सकते हैं ट्रेन का कनफर्म टिकट, जानिए, किसको मिलेगा इसका लाभ

 फाइल फोटो नई दिल्ली, अगर आपने ट्रेन का कनफर्म टिकट लिया है लेकिन किसी कारण ...

त्रिपुरा में आज से बीजेपी की सरकार, पीएम बोले- इतिहास में दर्ज हो गया यह चुनाव, भविष्य में होती रहेगी चर्चा

अगरतला, त्रिपुरा में आज से लेफ्ट का राज खत्म हो गया और बीजेपी नेता बिप्लब ...

कांग्रेस को मुस्लिम पार्टी ठहराने में जुटी बीजेपी- सोनिया गांधी

 फाइल फोटो नई दिल्ली, कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने शुक्रवार को इंडिया टुडे कॉन्क्लेव में ...