BREAKING

जम्‍मू-कश्‍मीर महिला फुटबॉल खिलाड़ियों ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की

 फोटो- ट्वीटर

 नई दिल्ली,

जम्‍मू-कश्‍मीर महिला फुटबॉल खिलाड़ियों ने मंगलवार को केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की। बातचीत के दौरान लड़कियों ने गृहमंत्री से खेल के बेहतर बुनियादी ढांचे और सुविधाएं तैयार करने के आवश्‍यकता और राज्‍य के युवाओं की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए अधिक अवसर उपलब्‍ध कराने पर ध्‍यान देने की मांग की।

राजनाथ सिंह ने एक ट्वीट कर कहा, ‘जम्‍मू-कश्‍मीर की पहली महिला फुटबॉल टीम की युवा और ऊर्जावान लड़कियों से मुलाकात हुई। वे फुटबॉल को लेकर अत्‍यंत उत्‍साहित थीं। ये लड़कियां नए युग की ‘लैंगिक सीमा को तोड़ने’ की भूमिका अदा कर, दूसरों के लिए उदाहरण बन रही हैं। मैं उन्‍हें सफलता और भविष्‍य के लिए शुभकामनाएं देता हूं।’

श्री राजनाथ सिंह ने बताया कि राज्‍य में खेल सुविधाओं के उन्‍नयन के लिए अतिरिक्‍त 100 करोड़ रूपये का विशेष प्रावधान किया गया है। केंद्रीय गृह मंत्री ने तत्काल ही राज्य की मुख्यमंत्री सुश्री महबूबा मुफ्ती से फोन पर बात कर युवा खिलाड़ियों की परेशानियों को दूर करने के लिए तुरंत कदम उठाने को कहा।

बता दें कि जम्‍मू-कश्‍मीर ‘चीफ मिनिस्‍टर्स XI’ टीम हाल ही में महाराष्‍ट्र के कोल्‍हापुर में भारतीय महिला फुटबॉल लीग चैम्‍पियनशिप में शामिल हुई थी। 22 लड़कियों में 11 जम्‍मू-कश्‍मीर की हैं, जिनमें से 4 जम्‍मू क्षेत्र और 2 लद्दाख से हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

अयोध्या में राम मंदिर बनाने का फॉर्मूला देना पड़ा महंगा, AIMPLB से निकाले गए मौलाना सलमान नदवी

 फाइल फोटो लखनऊ, अयोध्या में मंदिर बनाने के लिए मस्जिद शिफ्ट करने का आइडिया देना ...

मेघालय चुनाव: इस बार इटली, अर्जेंटीना, इंडोनेशिया और स्वीडन भी डालेंगे वोट

शिलॉंग, मेघालय विधानसभा चुनाव में इस बार इटली, अर्जेंटीना, स्वीडन और इंडोनेशिया भी वोट करेंगे। ...

कर्नाटक चुनाव: राहुल गांधी बोले- भ्रष्टाचार में बीजेपी का विश्व रिकॉर्ड है

 फोटो सौजन्य- ट्विटर बैंगलुरु, कर्नाटक विधानसभा चुनाव इस बार बेहद रोचक होने जा रहा है। ...