BREAKING

गुजरात चुनाव: राम मंदिर मुद्दे पर बोले पीएम मोदी- सिब्बल ने क्यों की सुनवाई टालने की मांग

फाइल फोटो

 अहमदाबाद,

गुजरात विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर-बाबरी मस्जिद मसले को उछालते हुए कांग्रेस पर हमला किया। पीएम मोदी ने बुधवार को अहमदाबाद के धांधुका में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि मुझे इस बात पर कोई आपत्ति नहीं है कि कपिल सिब्बल मुस्लिम समुदाय की तरफ से लड़ रहे हैं पर वह यह कैसे कह सकते हैं कि अगले चुनाव तक अयोध्या मामले का कोई हल नहीं होना चाहिए? इसका संबंध लोकसभा चुनाव से कैसे है?’ पीएम मोदी ने कहा कि आखिर 2019 में चुनाव कांग्रेस लड़ेगी या फिर सुन्नी वक्फ बोर्ड चुनाव लड़ेगा।

तीन तलाक मामले पर बोलते हुए मोदी ने कहा कि जब तीन तलाक का मामला सुप्रीम कोर्ट में था, सरकार को अपना हलफनामा दाखिल करना था, अखबारों में आया कि यूपी चुनाव को देखते हुए मोदी इस मुद्दे पर शांत रहेंगे। लोगों ने मुझे इस मुद्दे पर न बोलने की राय दी। लेकिन मैं तीन तलाक के मुद्दे पर चुप नहीं रहा। हर चीज चुनाव के बारे में नहीं होती। यह मुद्दा महिलाओं के अधिकारों का है। चुनाव इंसानियत के बाद आता है।

राहुल गांधी के मंदिर दर्शन पर तंज करते हुए कहा कि मंदिर जाने से गुजरात में बिजली नहीं आई। इसके बाद पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि एक परिवार के लिए अंबेडकर और सरदार पटेल के साथ नाइंसाफी हुई। मोदी ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा, ‘मंदिर-मंदिर जाने से गुजरात में बिजली नहीं आई। मैं इतने सालों से माला नहीं जप रहा था बल्कि काम कर रहा था।

मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या मामले पर सुनवाई के दौरान सुन्नी वक्फ बोर्ड के वकील और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने दलील दी कि इस मामले की सुनवाई को 2019 लोकसभा चुनावों तक स्थगित किया जाए। पहले तो इस मसले पर बीजेपी ने उन पर हमला बोला लेकिन अब सुन्नी वक्फ बोर्ड ने ही अब उनके इस दलील से किनारा कर लिया है।

सुन्नी वक्फ बोर्ड के सदस्य और बाबरी मस्जिद मामले के पक्षकार हाजी महबूब ने सिब्बल के बयान को गलत बताया है। उन्होंने कहा कि हां, कपिल सिब्बल हमारे वकील हैं लेकिन वो एक राजनीतिक पार्टी से भी जुड़े हुए हैं। मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में उनका बयान गलत था। हम इस मामले में जल्द से जल्द समाधान चाहते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

अयोध्या में राम मंदिर बनाने का फॉर्मूला देना पड़ा महंगा, AIMPLB से निकाले गए मौलाना सलमान नदवी

 फाइल फोटो लखनऊ, अयोध्या में मंदिर बनाने के लिए मस्जिद शिफ्ट करने का आइडिया देना ...

वैलेंटाइन डे से पहले इस वीडियो ने लाखों को बनाया दिवाना, बार-बार देख रहें हैं लोग

पटना, वैलेंटाइन डे से पहले एक मलयालम फिल्म Oru Adaar Love का यह वीडियो इंटरनेट ...

सुंजुवान कैंप आतंकी हमले में पांच जवान शहीद, चार आतंकी ढेर, सर्च अभियान जारी

 फाइल फोटो श्रीनगर, जम्मू के सुंजुवान मिलिट्री कैंप पर हुए हमले में दो जेसीओ, तीन जवान ...