BREAKING

बलूच नेता का खुलासा- झूठा है पाक, ईरान में हुई थी कुलभूषण जाधव की गिरफ्तारी

 भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव

 क्वेटा,

भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव मसले पर पाकिस्तान की झूठ का पर्दाफाश होने लगा है। बलूच नेता हायर बायर मारी ने खुलासा करते हुए कहा है कि कुलभूषण जाधव को कभी भी बलूचिस्तान से गिरफ्तार नहीं किया गया। उन्होंने कहा, वास्तव में उन्हें पाकिस्तानी राज्य प्रायोजित धार्मिक प्रॉक्सी द्वारा ईरान से अपहरण करने के बाद पाकिस्तानी सेना को सौंप दिया गया।

हायर बायर मारी ने कहा, जाधव के ईरान से अपहरण करने के बाद पाकिस्तानी सेना के जवानों को सौंपा गया। अतीत में कई ऐसी घटनाएं हुई हैं, जहां धार्मिक चरमपंथियों ने अफगानिस्तान में बलूच शरणार्थियों का अपहरण किया और फिर उन्हें आईएसआई और पाकिस्तानी सेना को बेच दिया।

उन्होंने कहा कि 70 के दशक के अंत में और पाकिस्तान के समर्थित तालिबान के 80 के दशक में मासूम ‘मारी बलोच’ शरणार्थियों को मार डाला गया, उनके सिर को धड़ से अलग कर दिया गया और फिर आईएसआई और पाकिस्तान सेना से इस काम के पैसे लेने के लिए उनकी तस्वीरें खींची गईं।

 बलूच नेता हायर बायर मारी

25 दिसंबर को इस्लामाबाद में जाधव की मां और पत्नी के साथ सुरक्षा के नाम पर हुए दुर्व्यवहार को लेकर बलूच नेता ने कहा कि इससे पाकिस्तान के अमानवीय व्यवहार और लगातार बलूच महिलाओं पर हो रहे अपमान की दिशा में भारत और दुनिया की आंखें खुलनी चाहिए।

बलूच नेता ने कहा, अगर पाकिस्तान एक बुजुर्ग महिला का अपमान कर सकता है, तो इसकी कल्पना आसानी से की जा सकती है कि कैसे बलूच कैदी, जिनमें महिलाएं और बच्चे शामिल हैं। उनके साथ पाकिस्तानी सेना कैसा वर्ताव करती होगी।

पाकिस्तान में गुप्त यातना कक्षों को लेकर बलूच नेता ने कहा, पाकिस्तानी सीनेटर फरहतुल्ला बाबर ने हाल ही में कहा था कि पाकिस्तान में गुप्त यातना सेल थे। पाकिस्तानी मीडिया ने उनके बयान का हवाला देते हुए कहा कि संसद और सुप्रीम कोर्ट समेत कोई नहीं जानता है कि पाकिस्तान में कितने ऐसे यातना कक्ष मौजूद हैं। न ही ये किसी को पता है कि उन गुप्त यातना कक्ष में मौजूद लोगों की संख्या कितनी है? जिन लोगों की पूछताछ के दौरान मृत्यु हुई, उनका भी आंकड़ा साफ नहीं है।

पाकिस्तान के धोखे के खिलाफ चेतावनी देते हुए बलूच नेता ने कहा कि पाकिस्तान पर भरोसा करने वाला कोई देश नहीं है क्योंकि हम बलूचों का यह अनुभव रहा है और जिससे हमने सीख ली है कि पाकिस्तान वो जहरीला सांप है जो उसी हाथ को काटता है जिसे वो खिलाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

किसी दूसरे को ट्रांसफर कर सकते हैं ट्रेन का कनफर्म टिकट, जानिए, किसको मिलेगा इसका लाभ

 फाइल फोटो नई दिल्ली, अगर आपने ट्रेन का कनफर्म टिकट लिया है लेकिन किसी कारण ...

त्रिपुरा में आज से बीजेपी की सरकार, पीएम बोले- इतिहास में दर्ज हो गया यह चुनाव, भविष्य में होती रहेगी चर्चा

अगरतला, त्रिपुरा में आज से लेफ्ट का राज खत्म हो गया और बीजेपी नेता बिप्लब ...

कांग्रेस को मुस्लिम पार्टी ठहराने में जुटी बीजेपी- सोनिया गांधी

 फाइल फोटो नई दिल्ली, कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने शुक्रवार को इंडिया टुडे कॉन्क्लेव में ...