BREAKING

मैकडोनाल्ड की चेतावनी- हमारे 160 रेस्तरां में बर्गर खाना स्वास्थ्य के लिए खतरनाक

 फाइल फोटो

 नई दिल्ली,

बर्गर कंपनी मैकडोनाल्ड ने अपने भारतीय कस्टमर्स को चेताया है कि वो देश के 160 रेस्टोरेंट में फिलहाल बर्गर न खाएं। उनके स्वास्थ्य के लिए खतरनाक हो सकता है।

मीडिया खबरों के मुताबिक, मैकडोनाल्ड ने कहा है कि फिलहाल देश के पूर्वी और उत्तर भारत में स्थित इन रेस्टोरेंट में खाना बनाने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाला सामान जैसे कि ब्रेड, बर्गर, मसाले आदि ग्लोबल स्टैण्डर्ड के मुताबिक नहीं है।

मैकडोनाल्ड इंडिया के प्रवक्ता ने कहा कि अब कंपनी जहां से कच्चा माल ले रही है, उसकी क्वालिटी के बारे में हम कुछ नहीं कह सकते हैं। इसके अलावा मैकडोनाल्ड का कनॉट प्लाजा रेस्टोरेंट लिमिटेड (सीपीआरएल) के साथ करार खत्म होने के बाद से हमें सप्लाई, ऑपरेशन और सेफ्टी स्टैण्डर्ड के बारे में नहीं पता है।

गौरतलब है कि मैकडॉनल्ड और उसके पूर्व सहयोगी विक्रम बक्शी के बीच कानूनी विवाद चल रहा है। अगस्त में मैकडॉनल्ड्स ने CPRL के साथ फ्रेंचाइजी अग्रीमेंट रद्द कर दिया था। साथ ही कई आपूर्तिकर्ताओं ने भी साथ छोड़ दिया, लेकिन CPRL ने रेस्ट्रॉन्ट्स का संचालन जारी रखने का फैसला किया।

उधर, मैकडॉनल्ड्स के के पूर्व सहयोगी विक्रम बक्शी ने कहा कि नई लॉजिस्टिक्स कंपनी की सेवाएं लेने के साथ ही पूर्वोत्तर भारत में 84 बंद रेस्ट्रॉन्ट में से 16 को फिर खोल दिया गया है। बक्शी ने कहा, नया लॉजिस्टिक पार्टनर कच्चे माल की कमी से प्रभावित रेस्ट्रॉन्ट्स को आपूर्ति करने में सक्षम है। उन्होंने उम्मीद जताई कि सप्ताह भर में सभी बंद बिक्री केंद्रों को पूरी तरह परिचालन में लाया जा सकेगा। हालांकि उन्होंने नई कंपनी का नाम नहीं बताया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

हज यात्रियों को नहीं मिलेगी सब्सिडी, सरकार ने लिया फैसला

 फाइल फोटो  नई दिल्ली, हज यात्रियों को अब सब्सिडी नहीं मिलेगी। केंद्र सरकार ने हज ...

रिफाइनरी के कार्य शुभारंभ पर बोले पीएम- पत्थर जड़ने से गुमराह नहीं किया जा सकता, कांग्रेस-अकाल जुड़वा भाई

 फोटो सौजन्य- ट्वीटर  जयपुर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को राजस्थान के बाड़मेर में देश ...

दिल्ली: प्रेमिका का बलात्कार कर नग्न अवस्था में शव लेकर घर पहुंचा यह शख्स

 फाइल फोटो  नई दिल्ली, देश की राजधानी दिल्ली के रहने वाले एक शख्स ने अपनी ...