BREAKING

सैफई’ की तर्ज पर ‘गोरखपुर महोत्सव’ का आगाज, जानिए क्या है खास

 गोरखपुर,

योगी आदित्यनाथ की सरकार सपा सरकार के सैफई महोत्सव की तर्ज पर आज से गोरखपुर में ‘गोरखपुर महोत्सव’ की शुरूआत करने जा रही है। दीन दयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के मैदान में तीन दिनों तक चलने वाला यह महोत्सव 11 जनवरी से 13 जनवरी तक चलेगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राज्यपाल होंगे और समापन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे फिल्मी कलाकारों से अलावा इस महोत्सव में स्थानीय बच्चों और कलाकारों के कार्यक्रम कराए जाएंगे।

बताया जा रहा है कि पिछली साल से शुरू हुआ गोरखपुर महोत्सव योगी आदित्यनाथ के सीएम बन जाने के बाद अब बड़े और भव्य स्तर पर होगा। इस महोत्सव में बॉलीवुड नाईट, भोजपुरी नाईट, कथक, योगा, ग़ज़ल, भजन, सोन चिरैया, साईंस फेयर, क्विज़ प्रतियोगिता, खेल और सांस्कृतिक कार्यक्रम भी शामिल होंगे। इसमें पुस्तक प्रेमियों के लिए 33 स्टॉल भी लगाए गए हैं. जर्मन हैंगर पंडाल में 7000 लोगों के बैठेने की व्यवस्था की गई है। महोत्सव में 350 से अधिक स्टॉल लोगों के लिए लगाया गया है।

गोरखपुर महोत्सव के लिए अलग से लोगो का भी डिजाइन किया गया है, जिसका स्लोगन है आरोह-तमसो-ज्योति (अंधकार से प्रकाश की ओर चलो) कार्यक्रम का समापन अनूप जलोटा की भजन संध्या से किया जाएगा। अधिकारियों का कहना है कि गोरखपुर महोत्सव कराने के पीछे प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा देना है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

त्रिपुरा में आज से बीजेपी की सरकार, पीएम बोले- इतिहास में दर्ज हो गया यह चुनाव, भविष्य में होती रहेगी चर्चा

अगरतला, त्रिपुरा में आज से लेफ्ट का राज खत्म हो गया और बीजेपी नेता बिप्लब ...

कांग्रेस को मुस्लिम पार्टी ठहराने में जुटी बीजेपी- सोनिया गांधी

 फाइल फोटो नई दिल्ली, कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने शुक्रवार को इंडिया टुडे कॉन्क्लेव में ...

इस कारण बंद हो रहा है सुपरहिट क्राइम शो ‘सावधान इंडिया’

मुंबई, अच्छी टीआरपी होने के बावजूद क्राइम शो ‘सावधान इंडिया’ को बंद करने का निर्देश ...