BREAKING

इस टी20 मैच में हुआ दो रनों के लिए विवाद, बीसीसीआई करेगी जांच

 बैंगलुरु,

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20 टूर्नामेंट के मुकाबले में कर्नाटक को हैदराबाद के खिलाफ दो रनों के नजदीकी अंतर से मिली जीत पर विवाद हो गया है। अब इस मामले की बीसीसीआई जांच करेगी।

दरअसल, हैदराबाद के फील्डर से बॉल पकड़ते वक्त बाउंड्री लाइन छू गई। ये चार रन होने चाहिए थे, लेकिन किसी भी अंपायर का इस ओर ध्यान नहीं गया और कर्नाटक की टीम को सिर्फ 2 रन मिले। लेकिन जब बाद में टीम को 2 एक्स्ट्रा रन दिए गए तो हैदराबाद टीम के कप्तान अंबाती रायुडू ने मैच खत्म होने के बाद हंगामा कर दिया।

मैच में हैदराबाद के कप्तान अंबाती रायुडू ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला लिया। कर्नाटक की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 203 रन (बाद में 205) बनाए।

मैच के दूसरे ओवर में कर्नाटक के ओपनर करुण नायर ने मिड विकेट की ओर शॉट खेला। बॉल बाउंड्री तक गई जहां फील्डर मेहदी हसन ने उसे फील्ड किया, लेकिन जब उन्होंने बॉल पकड़ी तो उनका पैर बाउंड्री लाइन पर था। अंपायर का इस तरफ ध्यान नहीं गया। न ही दोनों फील्ड अंपायर और न ही थर्ड अंपायर ने ये देखा। पैर बाउंड्री लाइन पर टच होने के कारण ये 4 रन होने चाहिए थे लेकिन कर्नाटक की टीम को सिर्फ 2 रन (जो बैट्समैन ने दौड़े थे) मिले।

कर्नाटक की पारी खत्म होने के बाद उनके कप्तान विनय कुमार ने इस बारे में फील्ड अंपायर से सवाल किया। दोनों कप्तानों और अंपायर्स के बीच बातचीत के बाद कर्नाटक को 2 और रन दे दिए गए। इस पर हैदराबाद के कप्तान अंबाती रायुडू भड़क गए। वो अपनी टीम की इनिंग शुरू होने से पहले गुस्से में फील्ड पर आ पहुंचे। किसी भी तरह उनको शांत किया गया।

अब हैदराबाद के लिए नया टारगेट 206 रन था। हैदराबाद की टीम ने अच्छी ओपनिंग की। दोनों ओपनर्स ने पहले विकेट के लिए 60 रन जोड़े। दूसरा विकेट 26 रन के स्कोर पर गिया। 10.3 ओवर में 2 विकेट खोकर 126 रन बनाने के बाद हैदराबाद की इनिंग बिखर गई और 15 ओवर तक उसके 157 रन पर 5 विकेट गिर चुके थे। हालांकि, आखिरी में बी. संदीप ने 19 बॉल में 34 रन की इनिंग खेलकर टीम को टारगेट तक पहुंचाने की कोशिश की, लेकिन 20 ओवर में हैदराबाद 9 विकेट खोकर 203 रन ही बना सकी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

किसी दूसरे को ट्रांसफर कर सकते हैं ट्रेन का कनफर्म टिकट, जानिए, किसको मिलेगा इसका लाभ

 फाइल फोटो नई दिल्ली, अगर आपने ट्रेन का कनफर्म टिकट लिया है लेकिन किसी कारण ...

त्रिपुरा में आज से बीजेपी की सरकार, पीएम बोले- इतिहास में दर्ज हो गया यह चुनाव, भविष्य में होती रहेगी चर्चा

अगरतला, त्रिपुरा में आज से लेफ्ट का राज खत्म हो गया और बीजेपी नेता बिप्लब ...

कांग्रेस को मुस्लिम पार्टी ठहराने में जुटी बीजेपी- सोनिया गांधी

 फाइल फोटो नई दिल्ली, कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने शुक्रवार को इंडिया टुडे कॉन्क्लेव में ...