BREAKING

विराट की भक्ति में डूबना ठीक नहीं, उनका अंहकार बन सकता है टीम के लिए खतरा- गुहा

 फाइल फोटो

मुंबई,

दक्षिण अफ्रीका की जमीं पर एक बार फिर टेस्ट सीरीज हारने के बाद टीम इंडिया को बड़ी अलाचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। देश के बड़े इतिहासकार रामचंद्र गुहा ने क्रिकेट की तुलना राजनीति से करते हुए टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पर हमला बोला है। गुहा ने कहा, बीसीसीआई जितना विराट कोहली को पूजती है उतना तो केंद्र सरकार में कैबिनेट मंत्री प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी नहीं पूजते।

रामचंद्र गुहा ने टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री पर भी जमकर अपनी भड़ास निकाली। उन्होंने कहा, रविशास्त्री जैसे कामचोर कोच भारतीय पिचों पर अपनी नाकामयाबी का सबूत मिटाने में कामयाब हो गए। लेकिन विदेशी पिचों पर टीम के मौजूदा हाल ने सब पोल खोल दिया।

रवि शास्त्री को कोच बनाने वाली समिति के सभी सदस्यों पर हमला बोलते हुए गुहा ने कहा कि सलाहकार समिति ने रवि शास्त्री जैसे साधारण क्रिकेटर को कोच बनाया। जबकि भारत के पास अनिल कुंबले के रूप में एक प्रतिभावान क्रिकेटर का विकल्प भी मौजूद था।

उन्होंने कहा, विराट की हां में हां मिलाने वाले सभी लोगों को टीम में ज्यादा तवज्जो दी जाती है। बात चाहे फ्यूचर टूर प्रोग्राम (एफटीपी) तैयार करने की हो या नेशनल क्रिकेट अकेडमी को संभालने की, सब जगह विराट का दखल बहुत ज्यादा है।

हालांकि इस बीच गुहा ने विराट कोहली की तारीफ भी की। उन्होंने कहा, ‘विराट मेरे भी प्रिय खिलाड़ी हैं। दूसरे प्रशंसकों की तरह उनकी कलात्मक बल्लेबाजी मुझे भी बहुत पसंद है। लेकिन इन सबके बीच विराट कोहली का अंहकार टीम के लिए खतरा बन रहा है। इससे भविष्य में टीम इंडिया को ज्यादा नुकसान उठाना पड़ सकता है।

बता दें कि देश के बड़े इतिहासकारों में से एक रामचंद्र गुहा क्रिकेट से संबंधित कामकाज देखने के लिए सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित कमेटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर (सीओए) के सदस्य भी रह चुके हैं। उन्होंने बीसीसीआई में गड़बड़ियों का हवाला देते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

किसी दूसरे को ट्रांसफर कर सकते हैं ट्रेन का कनफर्म टिकट, जानिए, किसको मिलेगा इसका लाभ

 फाइल फोटो नई दिल्ली, अगर आपने ट्रेन का कनफर्म टिकट लिया है लेकिन किसी कारण ...

त्रिपुरा में आज से बीजेपी की सरकार, पीएम बोले- इतिहास में दर्ज हो गया यह चुनाव, भविष्य में होती रहेगी चर्चा

अगरतला, त्रिपुरा में आज से लेफ्ट का राज खत्म हो गया और बीजेपी नेता बिप्लब ...

कांग्रेस को मुस्लिम पार्टी ठहराने में जुटी बीजेपी- सोनिया गांधी

 फाइल फोटो नई दिल्ली, कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने शुक्रवार को इंडिया टुडे कॉन्क्लेव में ...