BREAKING

अमेरिका का सपना देखने वाले भारतीयों के लिए खुशखबरी, ट्रंप लागू करेंगे मेरिट बेस्‍ड इमिग्रेशन सिस्‍टम

 फोटो सौजन्य- goldenstatetimes

वॉशिंगटन,

अमेरिका का सपना देखने वाले भारतीयों के लिए किसी बड़ी खुशखबरी है। राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने एक साल का कार्यकाल पूरा होने पर स्‍टेट ऑफ यूनियन एड्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि अब हमें मेरिट पर आधारित इमिग्रेशन सिस्टम की ओर बढ़ने की आवश्यकता है।

उन्‍होंने कहा कि वह व्यक्ति जो हमारे समाज में अपना योगदान दे सके, जो हमारे देश की इज्जत करे और इससे प्यार करे, उसे मौका मिले। ट्रंप ने कहा कि वीजा और शरणार्थी नीति में बदलाव के लिए देश की दोनों बड़ी राजनीतिक पार्टियों को साथ आना चाहिए। ट्रंप ने स्‍पष्‍ट संकेत दिया कि अब लॉटरी सिस्टम से वीजा मिलने की प्रक्रिया को बंद किया जाएगा। इस प्रोग्राम के जरिए अकुशल लोगों को भी ग्रीन कार्ड मिल जाता है। इसकी बजाय मेरिट के आधार पर ग्रीन कार्ड दिया जाएगा।

ट्रंप ने संबोधन की शुरूआत में अपने कार्यकाल की उपलब्धियों को गिनाते हुए अमेरिका की चुनौतियों से भी अवगत कराया। साथ ही देश के विकास के लिए सभी रिपब्लिकन और डेमाक्रेट्स सांसदों को मिलजुल कर काम करने का आह्वान किया। पूरी दुनिया के लिए सबसे बड़ा खतरा बने आइएसआइएस के लिए कहा कि जब तक इसका खात्‍मा नहीं कर देते, तब तक हमारी जंग जारी रहेगी।

बता दें कि स्‍टेट ऑफ यूनियन एड्रेस अमेरिकी राष्‍ट्रपति की ओर से दिया जाने वाला पारंपरिक संबोधन है। इस मौके पर राष्‍ट्रपति द्वारा कांग्रेस के दोनों सदनों की संयुक्‍त बैठक को संबोधित किया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

किसी दूसरे को ट्रांसफर कर सकते हैं ट्रेन का कनफर्म टिकट, जानिए, किसको मिलेगा इसका लाभ

 फाइल फोटो नई दिल्ली, अगर आपने ट्रेन का कनफर्म टिकट लिया है लेकिन किसी कारण ...

त्रिपुरा में आज से बीजेपी की सरकार, पीएम बोले- इतिहास में दर्ज हो गया यह चुनाव, भविष्य में होती रहेगी चर्चा

अगरतला, त्रिपुरा में आज से लेफ्ट का राज खत्म हो गया और बीजेपी नेता बिप्लब ...

कांग्रेस को मुस्लिम पार्टी ठहराने में जुटी बीजेपी- सोनिया गांधी

 फाइल फोटो नई दिल्ली, कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने शुक्रवार को इंडिया टुडे कॉन्क्लेव में ...