BREAKING

अमेरिका का सपना देखने वाले भारतीयों के लिए खुशखबरी, ट्रंप लागू करेंगे मेरिट बेस्‍ड इमिग्रेशन सिस्‍टम

 फोटो सौजन्य- goldenstatetimes

वॉशिंगटन,

अमेरिका का सपना देखने वाले भारतीयों के लिए किसी बड़ी खुशखबरी है। राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने एक साल का कार्यकाल पूरा होने पर स्‍टेट ऑफ यूनियन एड्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि अब हमें मेरिट पर आधारित इमिग्रेशन सिस्टम की ओर बढ़ने की आवश्यकता है।

उन्‍होंने कहा कि वह व्यक्ति जो हमारे समाज में अपना योगदान दे सके, जो हमारे देश की इज्जत करे और इससे प्यार करे, उसे मौका मिले। ट्रंप ने कहा कि वीजा और शरणार्थी नीति में बदलाव के लिए देश की दोनों बड़ी राजनीतिक पार्टियों को साथ आना चाहिए। ट्रंप ने स्‍पष्‍ट संकेत दिया कि अब लॉटरी सिस्टम से वीजा मिलने की प्रक्रिया को बंद किया जाएगा। इस प्रोग्राम के जरिए अकुशल लोगों को भी ग्रीन कार्ड मिल जाता है। इसकी बजाय मेरिट के आधार पर ग्रीन कार्ड दिया जाएगा।

ट्रंप ने संबोधन की शुरूआत में अपने कार्यकाल की उपलब्धियों को गिनाते हुए अमेरिका की चुनौतियों से भी अवगत कराया। साथ ही देश के विकास के लिए सभी रिपब्लिकन और डेमाक्रेट्स सांसदों को मिलजुल कर काम करने का आह्वान किया। पूरी दुनिया के लिए सबसे बड़ा खतरा बने आइएसआइएस के लिए कहा कि जब तक इसका खात्‍मा नहीं कर देते, तब तक हमारी जंग जारी रहेगी।

बता दें कि स्‍टेट ऑफ यूनियन एड्रेस अमेरिकी राष्‍ट्रपति की ओर से दिया जाने वाला पारंपरिक संबोधन है। इस मौके पर राष्‍ट्रपति द्वारा कांग्रेस के दोनों सदनों की संयुक्‍त बैठक को संबोधित किया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

अयोध्या में राम मंदिर बनाने का फॉर्मूला देना पड़ा महंगा, AIMPLB से निकाले गए मौलाना सलमान नदवी

 फाइल फोटो लखनऊ, अयोध्या में मंदिर बनाने के लिए मस्जिद शिफ्ट करने का आइडिया देना ...

मेघालय चुनाव: इस बार इटली, अर्जेंटीना, इंडोनेशिया और स्वीडन भी डालेंगे वोट

शिलॉंग, मेघालय विधानसभा चुनाव में इस बार इटली, अर्जेंटीना, स्वीडन और इंडोनेशिया भी वोट करेंगे। ...

कर्नाटक चुनाव: राहुल गांधी बोले- भ्रष्टाचार में बीजेपी का विश्व रिकॉर्ड है

 फोटो सौजन्य- ट्विटर बैंगलुरु, कर्नाटक विधानसभा चुनाव इस बार बेहद रोचक होने जा रहा है। ...