BREAKING

UAE में PM मोदी ने किया प्रथम हिंदू मंदिर का शिलान्यास, जानिए, भाषण की खास बातें

दुबई,

यूएई के दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओपेरा कम्यूनिटी सेंटर में भारतीय मूल के लोगों को संबोधित किया। संबोधन की शुरूआत में प्रधानमंत्री ने अबू धाबी में बनने वाले भव्य मंदिर के लिए 125 करोड़ भारतीयों की ओर से वली अहद शहजादा मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान को धन्यवाद दिया।

पीएम ने मंदिर निर्माण के बारे में कहा, हम उस परंपरा में पले बढ़े हैं जहां मंदिर मानवता का माध्यम है। ये मंदिर आधुनिक तो होगा ही लेकिन विश्व को वसुधैव कुटुंबकम का अनुभव करने का माध्यम बनेगा।

पीएम मोदी ने कहा, हमने वो दिन भी देखें जब लोग कहते थे, चलो छोड़ो यार, कुछ नहीं होने वाला है। हम निराशा के कालखंड से गुजर चुके हैं। वहां से चलते-चलते देश वहां पहुंचा है कि अब लोग ये नहीं पूछ रहे हैं कि मोदी जी ये कैसे होगा, होगा कि नहीं। अब लोग पूछ रहे कि कब होगा? इस सवाल में शिकायत नहीं है विश्वास है कि होगा तो अभी होगा।

पीएम मोदी ने कहा, दुनिया में इतनी तेजी से कोई भी देश नहीं बढ़ा है। हम विश्व बैंक की रैंकिंग में 142वें से 100वें नंबर पर आ गए हैं। हम यहीं नहीं रुकेंगे। हम आगे बढ़ेंगे। हम हर तरह के बदलाव के लिए तैयार हैं। हम ग्लोबल रैंकिंग में टॉप पर पहुंचेंगे।

पीएम ने कहा, नोटबंदी से देश का गरीब खुश है। लेकिन जिसके पैसे डूब गए हैं, वह दो साल से रो रहा है। सात साल से जीएसटी लटका हुआ था। पीएम ने कहा कि जब हम नए घर में शिफ्ट होते हैं तो वहां रात में गलती से बाथरूम की जगह किसी और दीवार से टकरा जाता है। इसका मतलब यह नहीं है कि हम नए घर में नहीं शिफ्ट होते हैं।

इससे पहले पीएम मोदी ने वाहत अल करमा पहुंचकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। फिर संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की राजधानी में पहले हिंदू मंदिर की आधारशिला रखी। पीएम मोदी अबू धाबी के शहजादे से मुलाकात की। इस दौरान भारत और यूएई के बीच हुए पांच समझौतों पर हस्ताक्षर किए गए। मोदी वर्ल्ड गवर्नमेंट समिट (WGS) में भी हिस्सा लेंगे। मोदी के स्वागत में दुबई के बुर्ज खलीफा को तिरंगे के रंग में रंग दिया गया है। यूएई के अखबारों ने भी मोदी का दिल खोलकर स्वागत किया है।

बता दें कि पीएम मोदी तीन देशों की चार दिवसीय विदेश यात्रा पर निकले हैं। पीएम पहले चरण की यात्रा में फिलिस्तीन पहुंचे थे। पीएम मोदी को फिलिस्तीन में ‘ग्रैंड कॉलर’ सम्मान से नवाजा गया। यह विदेशी मेहमानों को दिया जाने वाला फिलिस्तीन का सर्वश्रेष्ठ सम्मान है। यूएई के बाद पीएम मोदी ओमान जाएंगे।

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

अयोध्या में राम मंदिर बनाने का फॉर्मूला देना पड़ा महंगा, AIMPLB से निकाले गए मौलाना सलमान नदवी

 फाइल फोटो लखनऊ, अयोध्या में मंदिर बनाने के लिए मस्जिद शिफ्ट करने का आइडिया देना ...

मेघालय चुनाव: इस बार इटली, अर्जेंटीना, इंडोनेशिया और स्वीडन भी डालेंगे वोट

शिलॉंग, मेघालय विधानसभा चुनाव में इस बार इटली, अर्जेंटीना, स्वीडन और इंडोनेशिया भी वोट करेंगे। ...

कर्नाटक चुनाव: राहुल गांधी बोले- भ्रष्टाचार में बीजेपी का विश्व रिकॉर्ड है

 फोटो सौजन्य- ट्विटर बैंगलुरु, कर्नाटक विधानसभा चुनाव इस बार बेहद रोचक होने जा रहा है। ...